WTC Final 2023 Team India Squad टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान।

WTC Final 2023 Team India Squad : ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है जी हां आपको बता दें की WTC फाइनल के लिए अजिंक्य रहाणे को टीम में मौका दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और रोहित शर्मा ने मिलकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है।

लम्बे अरसे के बाद भारत की टेस्ट टीम में अजिंक्य रहाणे को मौका दिया गया है यह मौका अजिंक्य रहाणे को उनकी आईपीएल में अच्छी परफॉर्मेंस के बाद दिया गया है वह आपको WTC के फाइनल में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं।

आईपीएल 2023 में अजिंक्य रहाणे ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलते हुए अपनी टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी की जिसके लिए अजिंक्य रहाणे को अब भारत की टेस्ट टीम में खेलने का मौका दिया गया है।

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2022 में खेला था अपने खराब प्रदर्शन के चलते अजिंक्य रहाणे को टीम से बाहर होना पड़ा था और टीम से अपनी उप – कप्तानी भी अजिंक्य रहाणे को गवानी पड़ी थी।

WTC फाइनल के लिए आईसीसी ने भारतीय टीम की 16 सदस्य टीम का एलान कर दिया है आपको आगे हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि आईसीसी ने भारत की टेस्ट टीम में किन किन खिलाड़ियों को शामिल किया है और कौन कौन से खिलाड़ी आईसीसी के द्वार बहार कर दिए गए हैं।

WTC Final 2023 कहाँ खेला जाएगा ?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच डब्ल्यूटीसी फाइनल इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा जो कि 7 जून से शुरू होगा आपको बता दें की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली घरेलु सीरीज में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 2-1 से हरा दिया था जिसके चलते भारतीय टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया था और अब भारतीय टीम इंग्लैंड ओवल मैदान में 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के साथ WTC के फाइनल में भिड़ेगी।

Indian Team for WTC Final 2023

रोहित शर्मा (कप्तान) , शुभमन गिल , चेतेश्वर पुजारा , अजंक्या रहाणे , विराट कोहली , के एल राहुल , के एस भरत , रविचंद्रन आश्विन , अक्सर पटेल , रविंद्र जडेजा , शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज , उमेश यादव , जयदेव उनादकट। ये होगी WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम।

WTC फाइनल की पांच मुख्य बातें

आपको बता दें की भारतीय टीम पिछली बार भी WTC का फाइनल हार गयी थी लेकिन अबकी बार भारतीय टीम को WTC का फाइनल जीतना बेहद जरुरी है। भारतीय टीम के बल्लेबाज़ अच्छी फॉर्म में नज़र आ रहें हैं खासकर शुभमन गिल काफी अच्छी फॉर्म मर चल रहें हैं आईपीएल में भी शुभमन गिल कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है जिसमे गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक जड़ अपनी फॉर्म के बारे में बता दिया है।

WTC फाइनल में आपको रोहित शर्मा और शुभमण गिल भारतीय टीम की ओपनिंग करते हुए नज़र आएंगे। इन दोनों ओपनर्स पर भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत देने का दारोमदार होगा।

मध्य कर्म में आपको चेतेश्वर पुजारा , अजंक्या रहाणे और विराट कोहली आपको टीम की कमान सँभालते हुए नज़र आएंगे। इन तीनों बल्लेबाज़ों पर भी अच्छा खासा दबाव मिडिल बैटिंग आर्डर में रहने वाला है।

आल राउंडर्स की बात करें तो रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल दोनों बेहतरीन आल रॉउंडर्स आपको खेलता हुए नज़र आएंगे। इन दोनों के ऊपर अपनी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी से शानदार प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा।

भारतीय टीम के गेंदबाज़ों को भी WTC के फाइनल में बेहतरीन गेंदबाज़ी करके दिखानी होगी। आपको बता दें की मोहमद सिराज और मोहम्मद शमी आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म में चल रहें हैं। ये दोनों गेंदबाज़ अगर अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो भारतीय टीम WTC के फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करती हुई नज़र आएगी।

Leave a Comment