Tiger3 Movie Music – नवंबर में रिलीज होने वाली फिल्म टाइगर 3 में सलमान खान के लिए पहली बार गाने गाएंगे अरिजीत सिंह।

टाइगर 3 एक आने वाली भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर मूवी है जो मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित है मूवी में सलमान खान ,कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी है। यह फिल्म टाइगर जिन्दा हे जो फिल्म 2017 में आई थी उसी का सीक्वल है और फिल्म युद्ध और पठान की घटनाओ पर आधारित है।

टाइगर 3 फिल्म की घोषणा मार्च 2022 में की गई थी | और मुख्य फोटोग्राफी मार्च 2021 में दिल्ली में शुरू हुई और मई 2023 में समाप्त हुई। फिल्म का संगीत प्रीतम द्वारा तैयार किया गया है । यह फिल्म ₹ 300 करोड़ के अनुमानित बजट में बनाई गई है , जो यह यशराज फिल्म्स की अब तक की सबसे महंगी परियोजना बन गई है।

टाइगर 3 फिल्म रिलीज कब होगी और इसमें कौन -कौन से नए चेहरे शामिल है आईये जानते है।

टाइगर 3 फिल्म दिवाली के समय पर 12 नवंबर 2023 को मानक और आईमैक्स प्रारूपों में रिलीज होने वाली है। टाइगर 3 पहले 21 अप्रैल 2023 को ईद के मौके पर रिलीज होने वाली थी | पर उस टाइम किसी कारणवश रिलीज न होने पर अब यह 12 नवंबर यानि दिवाली के मौके पर रिलीज होगी।

औरअब तो सलमान खान और कैटरीना कैफ अपनी आगामी मूवी मतलब टाइगर 3 फिल्म के लिए जबरदस्त चर्चा का विषय बने हुए हैं जब से पहले ट्रैक, लेके प्रभु का नाम का टीजर रिलीज हुआ है, लोग बेसब्री से इसके रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। और तो और अरिजीत सिंह और निखिता गांधी द्वारा गाया गया गाना आखिरकार रिलीज हो गया।और सुपरस्टार सलमान ने भी ट्रैक पर अपना जोश दिखाया है और कहा है कि उन्हें विश्वास है कि यह गाना दर्शकों का दिल जीत लेगा।

अपने राष्ट्र, अपने परिवार और अपनी गरिमा की रक्षा के लिए, टाइगर का नया मिशन आतिश का पता लगाना है, इससे पहले कि वह उसकी हर प्रिय चीज पर कहर बरपा सके।एक और बात सलमान खान के अलावा, फिल्म में वापिस आने वाले कलाकार और भी शामिल हैं, जिनमें कैटरीना कैफ यानि (जोया, टाइगर की पत्नी और पूर्व आईएसआई एजेंट की भूमिका निभा रही हैं), रणवीर शौरी (टाइगर के पूर्व हैंडलर गोपी आर्य की भूमिका में), कुमुद मिश्रा (राकेश प्रसाद चौरसिया की भूमिका में) शामिल हैं।

अनंत विधात शर्मा (रॉ में शेनॉय के सहायक करण राव की भूमिका), और सरताज कक्कड़ (टाइगर और जोया के बेटे जूनियर की भूमिका निभा रहे हैं)। इमरान हाशमी को नायक आतिश की भूमिका में लिया गया है, जो कहानी में एक दिलचस्प कर रहा है। यह अफवाह है कि ‘पठान’ में शाहरुख खान का किरदार फिल्म में एक कैमियो भूमिका निभाने के लिए तैयार है। इसके अतिरिक्त, कलाकारों में शामिल होने वाले नए चेहरों में विशाल जेठवा, रेवती और रिद्धि डोगरा शामिल हैं, जो कहानी में नए किरदार लाते हैं।

सलमान खान और कैटरीना कैफ काफी खुश हैं क्योंकि लेके प्रभु का नाम गाने को अपार सराहना मिल रही है।

टाइगर 3 का पहला गाना ‘लेके प्रभु का नाम’ में सलमान खान और कैटरीना कैफ की केमिस्ट्री पहले कभी नहीं दिखी दोनों बेहद खूबसूरत लग रहे है और ये गाना तमिल और तेलुगु संस्करण को बेनी दयाल और अनुषा मणि ने गाया है।वैसे तो फिल्मो की दुनिया में सुपरस्टारों की कमी नहीं है लेकिन सलमान खान निर्विवाद रूप से भारतीय सिनेमा में सबसे ज्यादा भीड़ खींचने वाले व्यक्ति हैं।

केटरीना कैफ और सलमान खान की फिल्म की टाइगर 3 रिलीज डेट के बिल्कुल करीब है। इससे पहले, दोनों ने पहला गाना लेके प्रभु का नाम जारी करके हमारी रुचि का स्तर पहले ही बढ़ा दिया है। यह गाना लोगो को काफी पसंद आ रहा है दिन प्रतिदिन फॉलोवर्स बढ़ते ही जा रहे है

ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के अलावा, कैटरीना कैफ ने डांस भी हिट दिए हैं। और अब, वह बहुत खुश है क्योंकि यह गाना उनके पार्टी गानों की सूची में शामिल हो रहा है! कैटरीना कैफ कहती हैं, “एक फिल्म, एक अभिनय प्रदर्शन, एक गीत इन सभी को सफल बनाने के लिए हमने दर्शकों से जुड़ना होगा और मैं आभारी हूं कि मैंने अपने पूरे करियर में ऐसा पाया है। मैं जानती हूं कि फिल्म में परफॉर्मेंस के साथ-साथ लोग हमारे गाने देखने के लिए भी बहुत उत्सुक रहते हैं।

टाइगर 3 फिल्म में सलमान और कैटरीना वाईआरएफ जासूस ब्रह्मांड से नायक की भूमिका निभा रहे हैं। इसी बीच इमरान हाशमी इस फिल्म में खलनायक की भूमिका निभाएंगे। इस नोट पर, सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म 12 नवंबर 2023 को रिलीज हो जाएगी।

सलमान खान, अरिजीत सिंह ‘टाइगर 3′ के गानों के लिए एकजुट हो ही गए’ एक सहयोग जो होने का इंतजार था।

 सलमान खान और अरिजीत सिंह की प्रतिभाएं आखिरकार यशराज फिल्म की टाइगर 3 में एकजुट हो ही गए । 2014 में एक पुरस्कार समारोह के दौरान थोड़ी सी कहा सुनी के कारण, उन्होंने अभी तक सलमान खान के लिए गाना नहीं गाया था। तब से सिंह ने सार्वजनिक रूप से व्यक्त किया है कि वह चाहते हैं कि “मेरी लाइब्रेरी में आपके (सलमान खान) के कम से कम एक गाने के साथ रिटायर होना चाहते हैं” और वह अब हो गया है

यह एक अनोखा पार्टी ट्रैक है और इसमें सलमान के स्वैग के ऊपर अरिजीत की आवाज़ का होना, सबसे ऊपर है। कैटरीना की अलौकिक सुंदरता और दोनों के बीच की केमिस्ट्री इसे हर किसी को नाचने पर मजबूर करने का परफेक्ट फॉर्मूला बनाती है।

टाइगर 3 फिल्म की घोषणा कब हुई थी।

टाइगर 3 फिल्म की घोषणा मार्च 2022 में हुई थी।

टाइगर 3 फिल्म रिलीज कब होगी।

टाइगर 3 फिल्म 12 नवंबर 2023 को रिलीज होगी।

टाइगर 3 फिल्म में किसके गाने है।

अरिजीत सिंह और निखिता गांधी द्वारा गाऐ हुए गाने है।